उद्योग मंत्री का सुझाव- जनजातीय समुदाय के उत्पादों की बिक्री को दिया जाए बढ़ावा

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 04:23 PM (IST)

 

रांची/नयी दिल्लीः वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को जनजातीय समुदाय और हथकरघा उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिये सुझाव दिए। उन्होंने विभिन्न संबद्ध पक्षों से इसके लिए रेलवे स्टेशनों पर दुकानें उपलब्ध कराने और चर्चित हस्तियों को प्रचार और विज्ञापन अभियान से जोड़ने के सुझाव दिए।

जनजातीय समुदाय के उत्पादों को बढ़ावा एवं विपणन की रणनीति पर आयोजित कार्यशाला में गोयल ने कहा कि जनजातीय समुदाय और हथकरघा उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये रेलवे स्टेशन पर दुकान दिए जा सकते हैं। गोयल के पास रेल मंत्रालय की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने यह भी कहा कि चर्चित हस्तियों को उत्पादों के लिए एम्बेस्डर बनाया जा सकता है।

मंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि क्रिकेट खिलाड़ी एम एस धोनी झारखंड के आदिवासी समुदाय द्वारा बनाये गए उत्पादों के ब्रांड एम्बेस्डर हो सकते हैं। सरकार आदिवासी समुदाय के बनाए उत्पादों की बिक्री घरेलू और वैश्विक बाजारों में करने के लिए मानक बनाने समेत कई कदम उठा रही है। सभी मंत्रालयों और विभागों को सुझाव दिया गया है कि वे प्रमुख लोगों को दिवाली के दौरान उपहार देने के लिए इन उत्पादों पर विचार करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static