राज्य में यह सेमिनार कॉन्ट्रैक्ट प्रबंधन के क्षेत्र में साबित होगा मील का पत्थरः सीएम

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 01:16 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शनिवार को इंजीनियर भवन में एप्लीकेशन ऑफ ईपीसी कॉन्ट्रैक्ट: ऑपर्च्युनिटी एंड चैलेंजेज कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह आयोजन अभियंत्रण क्षेत्र में कौशल विकास और ज्ञानवर्धन के लिए लाभकारी साबित होगा। 

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सेमिनार राज्य में कॉन्ट्रैक्ट प्रबंधन के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। अभियंताओं को नई-नई तकनीक की जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रैट के अन्य प्रकार बीओटी, हैम एन्यूटी आदि भी हैं।  सेमिनार में यह भी विचार किया जाना आवश्यक है कि इस राज्य के लिए कौन सी पदोन्नति किस योजना के लिए अधिक उपयोगी है, ताकि योजना का निर्माण राजकोषीय बजट के अतिरिक्त निजी भागीदारी से भी करवाया जा सके।

सीएम ने कहा कि गुणवत्ता के साथ कोई समझौता ना करें। राज्य में सड़कों की गुणवत्ता काफी अच्छी है, इससे राज्य की छवि भी अच्छी बनती है। अच्छी नीति के कारण कारण राज्य निवेशकों के लिए पसंदीदा राज्य बन गया है। निवेशकों को बेहतर सड़क, बिजली, पानी के साथ-साथ अन्य आधारभूत संचनाएं उपलब्ध करवाना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार के द्वारा इन आधारभूत संरचना के निर्माण में भी निवेश की संभावना पर भी काम किया जा रहा है।  

 
 

Nitika