सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में PLFI के तीन उग्रवादी ढेर, हथियार बरामद

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 11:54 AM (IST)

गुमला: झारखंड के गुमला जिले (Gumla district in Jharkhand) में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन 209 और पुलिस (CRPF's Cobra Battalion 209 and Police) ने संयुक्त कार्रवाई (joint action) करते हुए पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) (People's Liberation Front of India (PLFI)) के तीन उग्रवादियों को ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच यह मुठभेड़ रविवार (Sunday) की सुबह कामडारा थाना क्षेत्र के आमटोली जंगल (Amatoli forest of Kamdara police station area) में हुई। मगर अभी तक उग्रवादियों के मारे की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। जंगल से सुरक्षाबलों ने दो एके- 47 (AK- 47) और अन्य सामान भी बरामद किया है।

सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन 209 के आईजी अभियान संजय लाटेकर (IG Campaign Sanjay Latekar) के नेतृत्व यह कार्रवाई एक गुप्त के आधार पर की गई। जंगल में अभी भी सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। कोबरा बटालियन और जिला पुलिस (District police) के नेतृत्व में इलाके मेंं सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। वहीं गुमला के एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा (SP Ashwini Kumar Sinha) ने उग्रवादियों के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है।

सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन 209 के आईजी अभियान संजय लाटेकर को गुप्त सूचना मिली थी कि आमटोली जंगल में पीएलएफआई उग्रवादी दिनेश गोप का दस्ता (Dinesh Gop's group) छिपा हुआ है। इसके बाद कोबरा बटालियन 209 ने सुबह 4 बजे जंगल में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान जंगल में छिपे उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने तीन उग्रवादियों को मार गिराया।

prachi