रांचीः आज गुमला और देवघर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:54 AM (IST)

रांचीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार यानि आज झारखंड के 2 जिलों में दौरा करेंगे। सबसे पहले वह गुमला जिला के बिशुनपुर प्रखंड में विकास भारती में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति देवघर जाएंगे, वहां जाकर बाबा वैद्धनाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना करेंगे।

जानकारी के अनुसार, गुमला में राष्ट्रपति के स्वागत के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। हेलीपैड से लेकर विकास भारती बिशुनपुर कार्यक्रम स्थल सहित मुख्यालय क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इस निमित्त शुक्रवार को हाई स्कूल स्टेडियम में आईजी विपुल शुक्ला गुमला उपायुक्त शशि रंजन कुमार पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा के द्वारा पुलिस जवानों को ड्यूटी के दौरान बरते जाने वाली कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिया। आईजी ने कहा कि काफी संख्या मैं आईपीएस डीएसपी स्पेक्टर सब इंस्पेक्टर एवं पुलिस बल की तैनाती की गई है कार्यक्रम स्थल पर 3 लेयर की सुरक्षा होगी।

वहीं तीनों लेयर में जांच के बाद ही लोगों को प्रवेश करवाया जाएगा। एसपी ने निर्देश दिया है कि हर लेयर पर तैनात पुलिसकर्मियों को अच्छे से पेश आना है कार्यक्रम में पहुंचने वालों से पुलिसकर्मी उलझे नहीं कोई संदिग्ध लगने पर उनका सत्यापन करें प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है क्योंकि प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों की ही मुख्य भूमिका है मेटल डिटेक्टर से अच्छी तरह जांच के बाद ही लोगों को कार्यक्रम स्थल पर जाने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों के आईडी को भी जांच करने का निर्देश दिया है। इस मौके पर जिला एवं प्रखंड के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static