देवघर में श्राइन बोर्ड की बैठक में बोले CM रघुवर- श्रावणी मेले के दौरान देवघर- दुमका में नहीं लगेगा टोल टैक्स

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 03:58 PM (IST)

देवघर: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि श्रावणी मेले के दौरान देवघर और दुमका में टोल टैक्स नहीं लगेगा। टोल से गाड़ियों के जाम की समस्या होती है। इससे श्रद्धालुओं को परेशानी होगी। मेले में स्वच्छता और विनम्रता पर जोर रहेगा। वे मंगलवार को देवघर में आयोजित श्राइन बोर्ड की बैठक में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था हो। पूरे शहर में रोशनी की वैकल्पिक व्यवस्था करें, ताकि कहीं भी अंधेरा न रहे। अस्पताल और हेल्थ सेंटर में डॉक्टर 24 घंटे रहें और हर लोकेशन पर एंबुलेंस की तैनाती की जाए। एनडीआरएफ की टीम और प्रशासन किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार रहें।

वहीं सीएम ने निर्देश दिया कि श्राइन बोर्ड की बैठक हर तीन महीने पर होनी चाहिए। देश-दुनिया से जो भी आएं, एक अच्छा संदेश लेकर जाएं। इसलिए साफ-सफाई का बेहतरीन प्रबंधन हो। सभी कांवरिया हमारे अतिथि हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि फायर सिक्योरिटी सिस्टम मंदिर सहित पूरे मेला क्षेत्र में रहे। कहीं आगजनी की घटना न हो, इसका ध्यान रखें और इससे बचाव के उपाय भी होने चाहिए।

इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि देवघर के श्रावणी मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग केंद्र सरकार से की जाएगी। इससे संबंधित प्रस्ताव केंद्र को भेजने की स्वीकृति मंगलवार को देवघर में हुई कैबिनेट की बैठक में दी गई। घोषणा होने पर केंद्र श्रावणी मेले के आयोजन में मदद करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static