हजारीबाग में सड़क हादसे में आवासीय विद्यालय के दो छात्रों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 06:12 PM (IST)

हजारीबाग: झारखंड में सड़क हादसों (Road accidents) में लगातार वृद्धि हो रही है। इसी बीच ताजा मामला हजारीबाग जिले (Hazaribagh district) से सामने आया है। जहां बरही थाना क्षेत्र (Barahi Police station area) के अंतर्गत राजकीय अनुसूचित जाति आवासीय उच्च विद्यालय बरसोत (State Scheduled Caste Residential High School Barshot) के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई। दोनों छात्रों की मौत एक मिनी ट्रक की चपेट में आने से हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मिनी ट्रक और चालक को पकड़ लिया है। वहीं पुलिस ने दोनों छात्रों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम (Postmortem) के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल (Hospital) भेज दिया है। इस मामले में मृतकों के पिता ने संयुक्त रूप से एक आवेदन (आवेदन) दिया, जिसके आधार पर बरही थाना में पकड़े गए ट्रक चालक पर तेजी और लापरवाही से वाहन चलाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है।

बताया जा रहा है कि दोनों छात्र सोमवार (Monday) को अपने विद्यालय के अन्य दो साथियों के साथ कटकमसांडी बलबल मेला देखने गए थे। सोमवार रात 10 बजे सभी ट्रेन से वापस बरही रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां से रात में पैदल अपने उक्त विद्यालय लौट रहे थे कि धोबियाडीह गांव (Dhobiadih village) स्थित जीटी रोड़ पर पीछे से आ रहे एक मिनी ट्रक ने दोनों छात्रों को चपेट में ले लिया। इस दुर्घटना में एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने बरही अनुमंडलीय अस्पताल आने के क्रम में दम तोड़ दिया।

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मृतकों के परिजन व स्कूल के शिक्षक घटनास्थल पर पहुंचे। स्कूल वार्डन आलोक कुमार (School Warden Alok Kumar) ने बताया कि बच्चे बिना किसी को सूचना दिए ही चुपके से मेला देखने चले गए थे। वहीं पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

prachi