अनलॉक-1ः ऑटो चालकों ने बढ़ाया 3 गुना किराया, लोगों के छूटे पसीने

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 02:55 PM (IST)

रांचीः कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति के कारण सभी लोगों का रोजगार बंद हो गया था। वहीं अब सरकार ने लॉकडाउन में कुछ चीजों में छूट दी है जिसमें ऑटो रिक्शा भी शामिल है। दूसरी ओर अब ऑटो वालों ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए किराया 3 गुना बढ़ा दिया है जिस कारण लोग परेशान हो गए हैं।

दरअसल, अनलॉक-1 में अब की स्थिति को देखते हुए थ्री प्लस वन ऑटो में 2 और सिक्स प्लस वन में 4 सवारियों को बैठाने की इजाजत दी गई है। इस कारण ऑटो वाले भी परेशान हैं। पेट्रोल के दाम बढ़ने के कारण ऑटो वालों को काफी घाटा हो रहा है और दाम बढ़ने से लोग परेशान हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से उनकी आय में कमी हुई है इस कारण वह इतना ज्यादा किराया नहीं दे सकते। यात्रियों ने कहा कि जिस किराए के पहले वह 20 रूपए देते थे अब उसी के लिए उन्हें 60 रूपए देने पड़ते हैं।

बता दें कि परिवहन आयुक्त फैज अहमद मुमताज का कहना है कि उनके पास ऑटो-रिक्शा के बढ़े हुए किराए से संबंधित कोई कंपलेंट नहीं आई है। जब कोई शिकायत आएगी तब कोई रास्ता निकाला जाएगा। वहीं लोगों का कहना है कि राज्य सरकार चाहे तो कॉमर्शियल टैक्स, डीजल और पेट्रोल को सस्ता करके कर ऑटो चालक और यात्रियों की परेशानियों को दूर कर सकती है पर प्रशासन ने इस संबंध में कभी भी किसी तरह का कोई कदम नहीं उठाया है।

Edited By

Diksha kanojia