बड़े बेटे के जन्मदिन पर देश के लिए शहीद हो गए विजय सोरेंग, हमले से पहले दी थीं शुभकामनाएं

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 02:16 PM (IST)

गुमला: पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के जवान विजय सोरेंग (Vijay Soreng) का गुमला जिले के बसिया स्थित पैतृक गांव फरसामा (Farsma, ancestral village located in Basia of Gumla district) में अंतिम संस्कार किया जाएगा। रांची एयरपोर्ट से उनके पार्थिव शरीर को हेलिकॉप्टर से यहां लाया जाएगा। अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा (Union Minister Jayant Sinha) शामिल हो सकते हैं। साथ ही केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत (Union Minister Sudarshan Bhagat) भी पीड़ित परिजनों को ढांढ़स बंधाने पहुंच सकते हैं। अंतिम संस्कार के लिए सीआरपीएफ (CRPF) समेत जिला पुलिस के अधिकारी गांव पहुंच चुके हैं।

पुलवामा हमले वाले ही दिन गुरूवार (Thursday), 14 फरवरी (February 14) को विजय के बड़े बेटे का जन्मदिन था। शहीद होने से पहले विजय ने बेटे को जन्मदिन की शुभकामना दी थी। बड़े बेटे को पिता को खोने का दुख है, लेकिन अब वह भी सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहता है।

फरसामा में गम, गुस्सा और गर्व का माहौल है। हर जुबान से बदले की बात निकल रही है। गांववालों को बेटे की शहादत पर गर्व भी है और असमय विजय के जाने का दुख भी। विजय के पिता भी सेना से रिटायर्ड हैं। उनका कहना है कि बेटे की शहादत पर गर्व है, लेकिन सरकार को चाहिए कि इसका जल्द से जल्द बदला ले। परिवार को सरकारी मदद दे।

वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास (Chief Minister Raghubar Das) ने शहीद विजय की पत्नी से फोन पर बात की और कहा कि झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) उनके परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि विजय की शहादत पर झारखंड के हर नागरिक को गर्व है। झारखंड सरकार की तरफ से परिवार के लिए 10 लाख रुपया और एक नौकरी की घोषणा की गई है।

prachi