दहेज की मांग से परेशान होकर पत्नी ने की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 11:01 AM (IST)

दुमकाः दहेज की मांग को लेकर ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिसमें कई लड़कियां परेशान होकर आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाती है। ऐसा ही एक मामला झारखंड के दुमका जिले से सामने आया है जिसमें पति द्वारा दहेज के लिए परेशान करने पर पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दुमका नगर थाना क्षेत्र में गिलानपाड़ा मोहल्ले में किराए पर रहने वाले रमन कुमार सिंह की पत्नी कोमल सिंह ने सोमवार रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद मौके पर पहुंचे पति और उसके परिजनों ने शव को पंखे से उतारा। मंगलवार सुबह परिजनों की सूचना पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मृतका के पिता से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि आरोपी पति उनकी बेटी को हर रोज दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। मृतका के पिता के बयान पर पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज़ कर आरोपी पति रमन कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। मृतका के पिता ने पुलिस को उसकी बेटी के कमरे से 4 लाख के जेवरात के गायब होने की भी सूचना दी है।

Ajay kumar