महिलाओं ने अर्द्ध-नग्न तस्वीरें भेजकर केन्द्र सरकार से की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 01:59 PM (IST)

धनबादः राज्य में महिलाओं ने अपनी इज्जत को दांव पर लगाकर अर्द्ध-नग्न तस्वीरें खिचवाते हुए हाथ जोड़कर केन्द्र सरकार से न्याय की मांग की है। महिलाओं ने अपने गले में बोर्ड टांगकर मांगों को पूरा करने की गुहार लगाई।

राज्य की उन महिलाओं ने उन तस्वीरों को भेजकर अपनी इच्छा से मृत्यु की मांग की है। उनका कहना है कि नौकरियों के नाम पर घपला किया गया है। इस पर वह बहुत सालों से आन्दोलन कर रही थी। केन्द्र सरकार द्वारा भी जांच के निर्देश दिए गए थे, लेकिन राज्य सरकार ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया। 

इसके उपरान्त प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को जांच की मांग की। उनके द्वारा भेजे गए पत्र को भी राज्य सरकार ने खो दिया। महिलाओं का कहना है कि उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा है। उन्हें इधर-उधर भटकाने की कोशिश की जा रही है। 

बता दें कि आदिवासी महासभा के सलाहकार रामाश्रय सिंह का कहना है कि महिलाओं ने अपनी इच्छा से इन तस्वीरों को खिचवाने की मांग की थी। रामाश्रय का कहना है कि इस आन्दोलन को गलत दिशा में ले जाया जा रहा है। इस पर जल्द ही न्याय की मांग की। उन्होंने कहा है कि अगर इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो इस आन्दोलन के ओर उग्र किया जाएगा।