रांची से दिल्ली जाने वाले विस्तारा विमान में बम होने की अफवाह से अफरातफरी, यात्री ने दी थी गलत सूचना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 01:27 PM (IST)

रांची: विस्तारा एयरलाइन्स के विमान फ्लाइट संख्या यूके 754 में सोमवार को रांची से दिल्ली जाने वाले एक यात्री ने विमान छूटने की नौबत आते ही विमान में बम होने की सूचना फैला दी। रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि रात 8:20 बजे विस्तारा के स्टेशन मैनेजर को संबंधित यात्री ने फोन पर यह जानकारी दी कि विमान में बम है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी को जैसे ही यह सूचना मिली तो 5 मिनट के अंदर सीआईएसएफ, एटीसी व सुरक्षा से संबंधित विभाग के अधिकारी रनवे पर पहुंचे। विमान में बम की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। 15-20 मिनट में बमनिरोधक दस्ता भी पहुंच गया। फिर पूरे विमान की जांच हुई, लेकिन जांच के दौरान कुछ भी नहीं मिला।

एयरपोर्ट निदेशक शर्मा ने कहा कि हो सकता है कि विस्तारा के विमान से दिल्ली जाने वाले यात्री ने विमान के उड़ान को विलंब कराने के उद्देश्य से इसमें बम होने की अफवाह फैलाई है। मोबाइल नंबर के आधार पर फोन करने वाले की पहचान दिल्ली जाने वाले यात्री सतीश कुमार सिंह के रूप में हुई है। हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने बताया कि विमान में कुल 143 यात्री थे। विमान से दिल्ली जाने वाले एक यात्री ने विस्तारा के स्टेशन मैनेजर को फोन कर यह जानकारी दी थी कि विमान में बम है। विमान के उड़ान भरते ही ब्लास्ट हो जाएगा।

डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने बताया कि संबंधित यात्री एयरपोर्ट नहीं पहुंचा है। उसका नाम व मोबाइल नंबर मिल चुका है, लेकिन फोन किस लोकेशन से किया गया था, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। विस्तारा के स्टेशन मैनेजर ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस संबंधित आरोपित की जांच कर रही है।

रंजन बरवार ने बताया कि विमान की जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीजीसीए से उड़ान भरने की स्वीकृति मिल गई और लगभग 11:00 बजे विमान रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुआ। इस प्रकार की यह दूसरी घटना है। इससे पूर्व 24 फरवरी 2015 को एयर इंडिया के विमान (रांची-दिल्ली) से दिल्ली जाने वाले यात्री नरेंद्र आवरेकर ने विमान छूटता देख विमान में बम होने की अफवाह फैला दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static