फर्जी राष्ट्रवादी लोगों की वजह से नहीं हो पा रहा देश का विकास: कुमार विश्वास

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2016 - 01:51 PM (IST)

कानपुर: आम आदमी पार्टी के नेता व कवि कुमार विश्वास ने बीजेपी और ओवैसी पर जमकर निशाना साधा है। कुमार विश्वाश ने कहा कि ‘भारत माता की जय’ बोलने का मुद्दा कुछ और नहीं है बल्कि हैदराबाद (ओवैसी) और नागपुर (संघ) के बीच की डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ. की लड़ाई है। कुमार विश्वास कानपुर के किदवई नगर स्थित साउथ एक्स मॉल में बुधवार शाम एक लाइव कंसर्ट में पहुंचे थे। 
 
उन्होंने बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ जे.एन.यू. दिल्ली में जब अफजल के समर्थन में नारेबाजी हुई तो उन्हें देशद्रोही कहा जाता है। दूसरी तरफ पी.डी.पी. की महबूबा कहती है कि अफजल शहीद है तो बीजेपी चुप रहती है। ऐसे में फर्जी राष्ट्रवादी लोग तय करें कि भारत माता की जय, गाय और राम मंदिर जैसा सामान कब तक बेचेंगे, इन्ही कारणों से पिछले 2 सालों में देश का विकास नहीं हो पाया है।
 
वहीं कुमार ने 2017 विधान सभा चुनावों में पार्टी की रणनीति और प्रत्याशियों पर कहा कि राजनीति का मतलब सिर्फ और सिर्फ चुनाव लडऩा नहीं है। बल्कि विकास की लड़ाई बिना चुनाव मुद्दे उठाकर भी तय किये जा सकते हैं। उनका राष्ट्रीय संगठन पार्टी को मजबूत करने में लगा है। आगे वही इस बारे में सब तय करेगा। वही विश्वाश ने कहा कि यूपी के चुनावों से पहले उनकी नजर पंजाब के चुनावों पर है। वहां आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी।