कानपुर की DM प्रतिभा गौतम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2016 - 03:37 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में DM प्रतिभा गौतम का संदिग्ध अवस्‍था में शव मिला है। बताया जा रहा है कि म‍जिस्‍ट्रेट प्रतिभा गौतम कानपुर देहात में ज्‍यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात थीं। मामला थाना कैंट के सर्किट हाउस कॉलोनी है। मौत की सूचना के बाद मौके पर भारी संख्‍या में पुलिसबल मौजूद है।

जानकारी के अनुसार 29 जनवरी 2016 को प्रतिभा और अभिषेक ने लव मैरिज की थी। दोनों के परिजन इसमें शामिल नहीं हुए थे। मृतका के पति अभिषेक का कहना है की शुरू से ही इनके परिजन शादी के खिलाफ थे, क्योकि हम वकील थे और इनके परिजनों को जज लड़का चाहिए था। मूलरूप से झांसी की रहने वाली प्रतिभा गौतम का 2013 में पीसीएस जे में सिलेक्शन हुआ था और इनकी पहली पोस्टिंग कानपुर देहात में जिला एव सत्र न्यायालय में बतौर ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती हुई थी।

मृतका के पति अभिषेक का कहना है कि सुबह जब वह घर पहुंचा तो दरवाजा बंद था। उन्होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जबाव नहीं आया। इसके बाद अभिषेक ने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो उनके होश उड़ गए। कमरे के अंदर प्रतिभा का शव पंखे से लटक रहा था। अभिषेक ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पंखे से नीचे उतारा। पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारकर कब्जे में ले लिया। पुलिस का कहना है कि महिला के हाथों पर कट के निशान पाए गए हैं। मायके वालों को जब बेटी की मौत का पता चला तो वे भी मौके पर पहुंचे। मायके वालों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के साथ अन्याय हुआ है। राजाराम का कहना है की मेरी बेटी बहुत बहादुर थी वह आत्महत्या नहीं कर सकती। पुलिस द्वारा मामले की गहराई से जांच की जा रही है।