ऑनर किलिंग की धमकी को चुनौती, प्रेमी-प्रेमिका ने किया विवाह

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2016 - 06:33 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): अब तक आपने प्रेम करने वालों की अनेकों कहानियां देखी और सुनी होंगी कि अक्सर प्रेमी जोड़ों को विवाह करने की जिद पर परिजनों द्वारा झूठी शान की खातिर मौत के घाट उतार दिया जाता है। बाद में इन परिजनों को पछताने के शिवाय कुछ नहीं हाथ लगता। लेकिन औद्योगिक नगरी कानपुर में जो हुआ वह समाज के लिए जरूर एक आईना है जो झूठी शान की खातिर गुनाह करने में नहीं हिचकते हैं। 

मामला है कानपुर के किदवई नगर इलाके में रहने वाले राघवेंद्र सिंह और युवती ऋचा त्रिपाठी का है। राघवेंद्र और ऋचा दोनों एक दूसरे से बेइन्तहा मोहब्बत करते हैं। दोनों अपनी जिंदगी के हर पल साथ गुजारना चाहते थे और वे किसी भी परिस्थति में जुदा नहीं होना चाहते थे। वे दोनों शादी करना चाहते थे। ऋचा ने अपने परिजनों से अपील की कि राघवेंद्र से उसकी शादी करा दें लेकिन परिजनों ने उसकी एक न सुनी। 
 
तब ऋचा और सुनील ने आज लड़की के परिजनों के खिलाफ जाकर लव मैरिज की। लड़की के पिता को बेटी की लव मैरिज इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने दोनों को जान से मारने और शादी समरोह में लाशों के ढ़ेर लगाने की धमकी दे डाली। धमकी से सहमे गेस्ट हाउस संचालक ने भी कार्यक्रम से मना कर दिया। हजारों कार्ड बंटने के बाद यह सब होता देख प्रेमी राघवेंद्र ने डीआईजी से सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच दोनों का प्रेम विवाह बड़ी ही धूम धाम से कराया। हर समय अपनी आलोचना का सामना कर रही पुलिस ने इस शादी समारोह परिसर में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस तैनात कर रखी थी। 
 
इतना ही नहीं पुलिस ने इस प्रेमी जोड़े की शादी बड़ी ही धूमधाम से करवाई और आशीर्वाद समारोह में भी शामिल हुई। पुलिस की दरियादिली की हर तरफ तारीफ हो रही है। प्रेमी जोड़े अपनी खुशी को रोक न सके और जमकर नाच गाना किया। विवाह समारोह में जो भी पुलिस को देख रहा था सबके मन में कौतूहल मचा था कि आखिर माजऱा क्या है? गेस्ट हाउस के बाहर पुलिस कि गाडिय़ां और जवान तो अंदर भी पुलिस तैनात थी। यह आम तौर पर वीवीआईपी कि शादी में देखने को मिलता था लेकिन यह शादी वाकई यादगार साबित हुई।