बच्चे की मौत का मामला: स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ याचिका दायर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2016 - 03:40 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में 2 दिन पहले हैलट अस्पताल में अंश नाम के बच्चे की इलाज ना मिलने से मौत हो गई थी। कानपुर जिलाधिकारी ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए हैलट सीएमएस को सस्पेंड कर दिया था।

अंश की मौत से व्यथित मुस्लिम महिला शहाना ने कानपुर कोर्ट की सीएमएम अदालत में स्वास्थ मंत्री शिव प्रसाद यादव व सीएमएस के खिलाफ याचिका दायर की है। माननीय अदालत ने याचिका की तरफ से परिवाद दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि 1 सितंबर को इस पर सुनवाई की जाएगी। शहाना का कहना है कि अंश के मौत की जानकारी न्यूज़ चैनल व अखबारों से मिली । अंश की खबर को देखकर काफी दुःख हुआ क्योंकि हम भी एक मां है और एक मां का दर्द मैं समझ सकती हूं।

शहाना का कहना है की अंश की तरह और बच्चो की मौत न हो इसीलिए हमने आवाज उठाई है। शहाना का यह भी कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का नारा है की प्रदेश के युवा प्रदेश का विकास लेकिन जब इस तरह से प्रदेश के युवा ही नहीं रहेंगे तो प्रदेश का विकास कैसे होगा।

याचिका के वकील अनंत शर्मा का कहना है कि मिसलेनियस वाद दायर किया गया है जिसकी सुनवाई 1 सितंबर को होगी। धारा 120 बी,304 ए,व आईपीसी की धारा 336, 337, 338 वादी शहाना ने सीएमएम अदालत में स्वास्थ राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश शासन वा सीएमएस  परिवाद दाखिल किया है।