कानपुर में 11 घंटे चला मौत का खेल... 5 लोग दबे, 2 की मौत (Pics)

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2016 - 02:47 PM (IST)

कानपुर: बोरवेल में गिरी एक भैंस को निकालने की कोशिश के दौरान अचानक मिट्टी धंस जाने के कारण 5 व्यक्ति उसमें दब गए जिनमें से 3 को जीवित निकाल लिया गया लेकिन 2 की मौत हो गई। यह घटना शहर के ग्रामीण इलाके महाराजपुर के चांदनपुर गांव में हुई। कानपुर पुलिस के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि चांदनपुर के अवधेश यादव (28) के खेत में ट्यूबवेल के 30 फुट गहरे गड्ढे में रात उनकी भैंस गिर गई। अवधेश अपने साथी पुतान (23) के साथ गड्ढे में घुसकर भैंस को रस्सी से उपर खिंचवाने का प्रयास कर रहा था ।

टीले के उपर प्रताप (30), अभिमन्यु (20) और सूरज रस्सी खींच रहे थे। अचानक मिट्टी सरक गई और उपर खड़े तीनों व्यक्ति तथा गड्ढे के अंदर मौजूद अवधेश एवं पुतान... कुल 5 लोग गड्ढे में मिटटी के नीचे दब गए । पुलिस को सूचना दी गई जिसने एनडीआरएफ के साथ मिलकर राहत अभियान चलाया और जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढे की मिट्टी निकाली गई। देर रात तक प्रताप, अभिमन्यु और सूरज को निकाल लिया गया और तत्काल अस्पताल ले जाया गया। तीनों गंभीर रूप से घायल थे।

एसएसपी ने बताया कि बारिश के बाद भी सारी रात राहत और बचाव कार्य जारी रहा और आज सुबह अवधेश और पुतान को जब गड्ढे में गिरी मिट्टी के नीचे से निकाला गया तो दोनों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।