चंद रूपयों की खातिर पहले मासूम का किया अपहरण, फिर दी दर्दनाक मौत (Pics)

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2016 - 03:22 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में 9 दिन पहले अपहरण किए गए 11 साल के बच्चे की कथित हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रिश्तेदारों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि इन लोगों ने बच्चे का अपहरण फिरौती के लिए किया था और अपहरण के 2 दिन बाद ही उसकी हत्या कर शव जला दिया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि 8 जून को एक बैंक मैनेजर धर्मपाल सिंह के बेटे आशुतोष (11) कक्षा 5वीं के छात्र का उस समय अपहरण हो गया था जब वह ट्यूशन पढऩे गया था। पुलिस ने पड़ोसी जिले कानपुर देहात के डेरापुर से उसके रिश्तेदार प्रकाश, उनकी पत्नी रौनक, विशाल, शेरा व फर्जी सिम कार्ड बेचने वाले बंटी को गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी अतीक फरार हो गया है।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि बच्चे के पिता से इन लोगों ने 25 लाख की फिरौती मांगी थी जो अदा न कर पाने के कारण इन लोगों ने 10 जून को बच्चे की हत्या कर शव को जला दिया। पुलिस को बच्चे को कथित रूप से जलाने वाली जगह से केवल एक बेल्ट का बक्कल बरामद हुआ है जिसे बताया जा रहा है कि वह बेल्ट बच्चा लगाए हुए था।

पुलिस को अभी तक बच्चे का शव या उसका कोई हिस्सा या कपड़े बरामद नहीं हुए है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर बच्चे के शव का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।