संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाए चौंकाने वाले आरोप

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2016 - 01:37 PM (IST)

कानपुर:  उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। वहीं मृतका के पति का कहना है कि वह काफी समय से बीमार थी, जिसके कारण शनिवार को उसकी मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार जाजमऊ निवासी मुन्ना लाल की बेटी सलोनी की शादी डेढ़ साल पहले अहिरवा निवासी धनिराम के बेटे चरन उर्फ गुड्डू से हुई थी। चरन सेना में नौकरी करता है। वह पानागढ़ पश्चिम बंगाल में सिपाही के पद पर तैनात है। 

मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शादी में उन्होंने 10 लाख नकद और जरुरत का सारा सामान दिया था। इसके बाद भी पति दहेज में कार की मांग करने लगा और उनकी बेटी के साथ मारपीट करने लगा। शनिवार को उन्होंने फोन करके सूटना दी कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है आकर उसे ले जाइए। लेकिन जब वे वहां पहुंचे तो उन्हें उसकी लाश मिली। 

मृतका की मां का कहना है कि जब वह अपनी बेटी के ससुराल पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनकी बेटी के कमरे का पंखा और मोबाइल व सिम टूटे हुए थे। जब उन्होंने इस बारे में ससुराल वालों से पूछा तो किसी ने कोई जबाव नहीं दिया। वहीं दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।