मोहन भागवत से मुलाकात करने पहुंचे सुन्नी उलेमा काउंसिल के सदस्य, पूछे 6 सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2016 - 12:22 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में ऑल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से 6 सवालों का जवाब मांगा है। 6 सवालों का यह पत्र लेकर काउंसिल का एक सदस्य हाजी सलीस कानपुर भागवत से मिलने पहुंचा था। पत्र लेकर पहुंचे सदस्य से 6 सवालों से भरा पत्र तो स्वीकार कर लिया लेकिन उसे भागवत से मिलने नहीं दिया गया। 

जानकारी के अनुसार सवालों से भरे इस पत्र में ऑल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने मोहन भागवत से मिलने का समय मांगा है। इससे पहले भी 2015 में हाजी सलीस मोहन भागवत के कानपुर प्रवास पर थे, तब भी उन्होंने उनसे मिलने का समय मांगा था, लेकिन उन्होंने इंद्रेश कुमार को हमसे मिलने भेजा था। गौरतलब है कि मोहन भागवत आरएसएस के प्रांत प्रचारकों की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने कानपुर आए हैं।

क्या थे 6 सवालः-
1. क्या आरएसएस भारत को हिंदू राष्ट्र मानता है?
2. क्या हिंदू राष्ट्र का खाका आपने बनाया है?
3. क्या हिंदू राष्ट्र भारत में हिंदू धार्मिक ग्रंथों के मुताबिक चलेगा?
4. आप मुसलमानों से किस प्रकार का राष्ट्र प्रेम चाहते हैं?
5. धर्मांतरण पर आपकी क्या नीति है?
6. आप इस्लाम के संबंध में क्या जानते हैं और क्या मानते हैं?

बता दें कि हाजी मोहम्मद सलीस ने भी करीब 6 महीने पहले आरएसएस की अल्पसंख्यक विंग के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार से 6 सवाल पूछे थे, जिसका जवाब उन्हें अब तक नहीं मिला। इसीलिए उन्होंने एक बार फिर से 6 सवालों के साथ अपने लोगों को आरएसएस की प्रान्त बैठक में भेजा। सलीस को उम्मीद है कि उनके सवालों के जवाब उन्हें जल्द ही मिलेंगे।