''राहुल की किसान यात्रा में मिल रहे जनसमर्थन से विपक्षी दल परेशान''

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2016 - 01:43 PM (IST)

कानपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश की किसान यात्रा को पूरी तरह से सफल बताते हुए कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि यात्रा में आम जनता के मिल रहे जबरदस्त समर्थन से विपक्षी दल परेशान हो गए हैं और इस यात्रा के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

विपक्ष के नेताआें की बयानबाजी से यह स्पष्ट हो गया है कि राहुल की किसान यात्रा से विपक्षी दलों की नींद उड़ गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाने के लिए विधानसभा चुनाव लड़ेगी । किसी अन्य राजनीतिक दल को उत्तर प्रदेश में समर्थन देना या उनसे समर्थन लेना, इसका फैसला पार्टी हाईकमान करेगा।

ग्रीन पार्क स्टेडियम में 22 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच की तैयारियों का जायजा लेने आए शुक्ला ने बाद में बातचीत में कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा की यही सफलता है कि विपक्ष उन्हें निशाना बना रहा है। यात्रा को पूरे प्रदेश में जिस तरह से आम जनता का जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है, उससे विपक्षी दल परेशान हो गए हैं और उनकी नींद उड़ गई है।

अभी ज्यों-ज्यों यात्रा आगे बढ़ेगी और जनता का समर्थन मिलता जाएगा, विपक्षी दल कांग्रेस पर और ज्यादा हमला करेंगे। उनसे पूछा गया कि राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान केवल केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को ही क्यों निशाना बना रहे हैं, अन्य राजनीतिक दलों को क्यों नहीं, इस पर शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने चुनाव के पहले जनता से वायदे किए थे जिनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ है।

केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। इसलिए राहुल केंद्र सरकार पर ही निशाना साध रहे हैं। वैसे उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान बसपा और सपा पर भी निशाना साधा था। विधानसभा चुनाव के बाद किसी दल से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बाबत कोई भी फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। वैसे कांग्रेस उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ रही है।