कांग्रेस ने कानपुर में की युवाआें को रिझाने की कोशिश, कहा 27 साल बाद अब देखें UP का विकास

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 02:28 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश का विकास दिल्ली की तर्ज पर करने का दावा करते हुए कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि दिल्ली को पहले मुगलों ने बनाया और फिर अंग्रेजों ने उसे खड़ा किया लेकिन दिल्ली को सजाने संवारने का काम शीला दीक्षित ने किया इसी तरह वह उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश का विकास करेंगी। उन्होंने कहा कि पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के शासन में उत्तर प्रदेश लगातार पिछड़ता ही गया है ।

युवा मतदाताआें को कांग्रेस की तरफ खींचने के उददेश्य से राज बब्बर ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी की पिछली सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाआें ने 27 साल पहले की कांग्रेस सरकार का काम नहीं देखा होगा इस बार कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाए और देखें कि विकास क्या होता है। कांग्रेस जाति धर्म आधारित राजनीति नहीं करती बल्कि आम आदमी के सुख दुख को ध्यान में रख कर काम करती है इसीलिए हमारी पार्टी किसी जाति विशेष का ख्याल नहीं करती है बल्कि हर व्यक्ति के साथ समान व्यवहार करती है।

दिल्ली से चली कांग्रेस पार्टी की ‘27 साल युवा बदहाल’ यात्रा रात सवा ग्यारह बजे कानपुर के घंटाघर पहुंची। निर्धारित समय से करीब 4 घंटे देर से पहुंची कांग्रेस की इस यात्रा के घंटाघर पर मंच पर पहुंचते ही स्थानीय कांग्रेस नेताआें में मंच पर चढ़ने को लेकर धक्का मुक्की हो गई जिस कारण शीला दीक्षित ने केवल एक मिनट में अपना भाषण खत्म कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी तीनों पर जोरदार हमले किए।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह का नाम लिए बिना कहा कि वह कहते हैं कि हम प्रदेश में लूट रोकने में असमर्थ हैं और इसी तरह का हाल भाजपा का है। उन्होंने पूछा कि जिस उत्तर प्रदेश ने केंद्र की भाजपा सरकार को सबसे ज्यादा 73 सांसद दिए उस उत्तर प्रदेश का भाजपा ने क्या विकास किया।