दुकानों में अचनाक लगी भीषण आग, मासूम की जिंदा जलकर मौत (Pics)

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2016 - 11:32 AM (IST)

कानपुर (अंबरीश त्रिपाठी): कानपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के परेड बाज़ार की दुकानों में  भीषण आग लग गई। जिसमें एक 10 साल की बच्ची की जलकर मौत हो गई और 2 अन्य व्यक्ति भी गम्भीर रूप से झुलस गए। जिनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। 

जानकारी के अनुसार परेड मैदान में लगने वाली बाज़ार दशकों पुरानी है। यहां की सभी दुकानें टट्टर और छप्पर की है। अज्ञात कारणों से लगी आग ने बाज़ार के एक हिस्से की करीब दो दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में लेकर ख़ाक में बदल दिया। भीषण आग में 10 साल की बच्ची चांदनी की जलकर मौत हो गई। अपनी दुकानों को आग से बचाने में 2 व्यक्ति भी गम्भीर रूप से झुलस गए जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। 

वहीं दूसरी तरफ भीषण आग की सूचना पर दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद फिलहाल आग पर काबू पा लिया लेकिन आग से जली 2 दर्जन दुकानों में लाखो का सामान जलकर ख़ाक हो गया । जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर तत्काल मुआवजे की घोषणा की और घटना स्थल पर बवाल होने की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस और पीएसी बल की तैनाती कर दी। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।