विज्ञापन देख नौकरी के लिए किया है अप्लाई तो जरुर पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2016 - 06:12 PM (IST)

कानपुर:  केंद्र सरकार के ‘स्किल इंडिया’ योजना का फर्जी विज्ञापन देकर एक महिला से हजारों रुपए ठगने का मामला सामने आया है। महिला ने इस बात की जानकारी शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी है। अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चकेरी के जाजमऊ में रहने वाली हाजरा कायनात अंसारी नामक महिला ने दिसंबर 2015 में एक अखबार में स्किल इंडिया विकास योजना के तहत नौकरी का एक विज्ञापन देखा।

विज्ञापन में काल सेंटर की नौकरी के लिए उसने आवेदन किया। आवेदन के बाद हाजरा को पंजीकरण के लिए 2500 रुपए का शुल्क एक बैंक एकाउंट में जमा करने को कहा गया। उसने छह जनवरी 2016 को बैंक में पैसे जमा कर दिए। इसके बाद उसे काल सेंटर में नौकरी के लिए लैपटाप, मोबाइल की सिक्यूरिटी फीस के नाम पर 13 हजार 500 रुपए मांगे गए। 19 जनवरी को हाजरा ने यह रुपए भी बताए गए एकाउंट में जमा करा दिए।

पैसा जमा करने के कुछ दिन बाद हाजरा ने कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर बात की तो उसको कोई उचित समाधान नहीं मिला। उसने कई बार फोन किए तो अब उसका फोन ही नहीं उठाया जाता है। महिला ने कल परेशान होकर इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर से की। एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।