डॉक्टरों ने जब कहा, बहुत देर हो गई है... इन्हें घर ले जाओ और फिर

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 12:35 PM (IST)

कानपुर:  उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक बेटे के खून की उल्टियां करता देख सबसे पहले उसकी मां ने दम तोड़ा और मां की मौत के कुछ समय बाद ही बेटे की भी मौत हो गई। परिवार का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही से युवक की मौत हुई हैं। 

जानकारी के अनुसार मृतक मनोज कुमार को मुंह का कैंसर था। मृतक के परिवार में इसकी पत्नी अराधना और 5 लड़कियां हैं। मृतक की पत्नी अराधना का कहना है कि एक साल पहले मनोज का काकादेव के मनेसिया अस्पताल में इलाज चल रहा था। उसके इलाज में लाखों रुपए खर्च हो गए। उन्होंने घर के गहने और जमीन बेच कर मनोज का इलाज करवाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 

मृतक की पत्नी अराधना का कहना है कि शनिवार को मनोज की हालत अचनाक खराब हो गई। वह खून की उल्टियां करने लगा। उसे खून की उल्टियां करता देख परिवार के लोग घबरा गए। परिजनों ने डॉ. विशाल खन्ना को कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने कोई जबाव नहीं दिया। हालत को ज्यादा बिगड़ता देख परिजन उसे हैलट अस्पताल ले गए, वहां पर मनोज को देखकर डॉक्टरों ने परिजनों से कहा कि अब बहुत देर हो चुकी हैं आप इनको घर ले जाओ। 

परिजन डॉक्टरों के कहने पर मनोज को घर वापस ले आए। घर पहुंचने पर मनोज को खून की उल्टियां होने लगी। बेटे को खून की उल्टियां करता देता मनोज की मां ने वहीं दम तोड़ दिया। मां की मौत के 1 घंटे बाद ही मनोज की भी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और उनकी आर्थिक सहायता की।