शिक्षक की छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देख सब रह गए हैरान

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2016 - 08:42 AM (IST)

कानपुर: शहर के ग्रामीण इलाके बिल्हौर के एक गांव में एक स्कूल शिक्षक की कथित छेड़छाड़ से तंग आकर कक्षा 9 की एक छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वह फरार है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने दर्ज मामले के आधार पर बताया कि बिल्हौर के पिहानी गांव में 14 वर्षीय छात्रा एक निजी स्कूल में कक्षा 9 की छात्रा थी। लड़की के पिता का आरोप है कि स्कूल का शिक्षक आलोक कुमार यादव अक्सर उसकी पुत्री से छेड़छाड़ करता था और साथ ही उस पर अपनी कोचिंग में पढऩे के लिए दबाव डालता था। इससे वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहती थी।

मंगलवार को आलोक ने होमवर्क जांचने के नाम पर कक्षा में छात्रा की पिटाई की और छेड़छाड़ की। छात्रा ने घर आकर इस बारे में जानकारी दी। इस पर घरवालों ने कहा कि वे स्कूल जाकर शिक्षक से बात करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि कल रात जब सब लोग घर की छत पर सो रहे थे तो छात्रा ने दुपट्टे का फंदा बनाकर बरामदे के कुंडे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बारे में तब पता लगा जब देर रात पानी पीने के लिए घर का एक रिश्तेदार छत से नीचे उतरा।