18 दिन के भतीजे को चाची ने 3 मंजिला छत से फेंका, हालत गंभीर (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2016 - 08:15 AM (IST)

कानपुर: यू.पी. के कानपुर जिले में एक महिला की ‘ढाह’ की आग एक मासूम के लिए आफत बन गई। यहां एक महिला ने अपने जेठानी के बेटे को 3 मंजिल से नीचे फैंक दिया क्योंकि उसके पास सिर्फ  बेटियां थीं, बेटा नहीं। कन्नौज जिले के किसान दम्पति सर्वेश और रमना को 18 दिन पहले बेटा हुआ था।

डॉक्टरों ने बताया कि शिशु सेप्टीसीमिया जैसी जानलेवा बीमारी का शिकार है व इलाज के लिए बच्चे को कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सोमवार सवेरे बच्चा बिस्तर से गायब दिखा। बच्चे की जगह किसी ने तौलिया लपेट कर रखा हुआ था। बच्चे के गायब होने से अस्पताल में हड़कम्प मच गया। 

पुलिस ने तफ्तीश शुरू की और अस्पताल के सी.सी.टी.वी. कैमरे की फु टेज चैक की गई तो एक महिला बच्चे को कमरे से बालकनी में जाते हुए दिखाई पड़ी और बाद में शाल में तौलिया लपेट कर बच्चे के बिस्तर पर रखते देखी गई। 

इसके बाद परिवारवालों से महिला की पहचान करवाई गई तो वह कोई और नहीं बच्चे की सगी चाची निकली। वैसे तो हत्यारिन चाची ने अपनी तरफ से बच्चे की जान लेने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन बच्चा जमीन पर गिरने की बजाय पड़ोस के मकान में लगे लोहे के जाल में फंस गया। उसे कुछ चोटें तो आईं लेकिन उसकी जान बच गई।

बच्चे को जाल से निकालने के लिए अस्पताल का एक वार्ड ब्वॉय अपनी जान पर खेल गया व 30 फुट नीचे जाल पर कूदकर बच्चे को बाहर तो निकाल लाया लेकिन इस नेक काम में उसके पैर की हड्डी टूट गई। इस बीच जख्मी शिशु को आई.सी.यू. में भर्ती करवाया गया।