धोखे से मारना सर्जिकल स्ट्राइक नहीं, भारत को चीन से करना पड़ेगा युद्ध : काटजू

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 03:42 PM (IST)

कानपुर: सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन रहे जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी को धोखे से मारना सर्जिकल स्ट्राइक नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान से नहीं, बल्कि उसके पीछे खड़े सुपर पावर चाइना से युद्ध करना पड़ेगा। पाकिस्तान की औकात दो कौड़ी की है। उन्होंने कहा कि केवल चाइना के बल पर पाकिस्तान कूद रहा है। अब पाक के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करना आसान नहीं है। पॉलिटिशियन अपने फायदे के लिए सेना को बलि का बकरा बना रहे हैं। यह बात उन्होंने शुक्रवार को आईआईटी कानपुर के कल्चरल फेस्ट अंतराग्नि 2016 के टॉक शो में स्टूडेंटों से बातचीत करते दौरान कही।

जनता के दिमाग में भरा गोबर, वोट का जमाना खत्म
इस दौरान उन्होंने कहा कि अब अब वोट और इलेक्शन का जमाना खत्म हो रहा है, हर जगह भ्रष्टाचार और अन्याय है। क्रांति और बंदूक की जरूरत है। जल्द ही हर देशवासी के हाथों में बंदूक होगी। बिना लड़ाई के कुछ नहीं होने वाला है। चीन की क्रांति के दौरान जितनी जानें गई थीं, शायद उससे कहीं ज्यादा जानें इस क्रांति में जाएं। इस दौरान उन्‍होंने ये भी कहा कि देश की जनता के दिमाग में गोबर भरा है।

बाल ठाकरे बाद राज ठाकरे कर रहा गुंडागर्दी
काटजून ने स्टूडेंटों के सामने बातचीत करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर वोट मांगने वाले नेता, गुंडे और गैंगस्टर हैं। एक समय बाल ठाकरे गुंडा था, अब वही गुंडागर्दी राज ठाकरे कर रहा है। बाल ठाकरे के निधन पर राष्ट्रपति, पीएम, सोनिया गांधी और दूसरे नेताओं का संवेदना प्रकट किया जाना भारत में ही संभव है। देश में भूख, गरीबी, रोजगार और विकास नेताओं को नहीं दिख रहा है। यहां उन्‍हें राम मंदिर और जाति दिख रही है।

मायावती और भाजपा पर साधा निशाना
मायावती और भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दलितों के वोट बैंक पर मायावती कुंडली मारकर बैठी हैं। यादव कहीं और हिलने वाले नहीं हैं। ऐसे में बीजेपी के पास धर्म की आग भड़काने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। बीजेपी को भी आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास चुनाव जीतने के लिए अब सिर्फ मुस्लिमों का खून बहाना, पाकिस्तान से युद्ध करना या राम मंदिर का मुद्दा का ही रह गया है। अब यूपी चुनाव सिर पर है, ऐसे में बीजेपी के पास सांप्रदायिकता फैलाने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। देश की जनता के दिमाग में गोबर भरा है। उसे न तो कुछ दिखाई पड़ता है, न ही उनके पास सोचने समझने की ताकत है।

 

Up Political News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें