PICS: शादी के 2 साल बाद सामने आई बहू की असली सच्चाई

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2016 - 05:38 PM (IST)

कानपुर: उत्तरप्रदेश के कानपुर में एक प्रेमी जोड़े के सात फेरों का बंधन उस समय खतरे में पड़ा गया, जब विवाहिता अपने बच्‍चे के साथ ससुराल पहुंची। वहां लड़के के परिजनों ने उसे रखने से मना कर दिया। बता दें कि युवक जिस बार डांसर पर पैसा लुटाता था उसने उसी से शादी कर ली थी।


ससुराल वालों ने किया विरोध तो घर में घुसकर धरने पर बैठ गई बहू
सूत्रों के मुताबिक ससुराल वालों के विरोध करने के बावजूद बहू घर से नहीं निकली। उसने कहा कि उसे और उसके बच्‍चे को इस घर में रहने का पूरा अधिकार है। कुछ भी हो जाए, मैं इस घर से नहीं निकलूंगी। पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वाले उसके पति की शादी कहीं और कराना चाहते हैं। कानपुर के बाबूपुरवा के निवासी असलम चप्पल बनाने का काम करते हैं। परिवार में पत्नी जमीला बेगम और इकलौती बेटी समीरा है। समीरा की शादी 5 साल पहले लखनऊ के रहने वाले मो. अरमान से हुई थी, लेकिन शादी के 6 महीने बाद ही उससे तलाक हो गया। क्योंकि उसके पति का किसी दूसरी लड़की से अफेयर था। उससे समीरा को एक 4 साल की बेटी है। इसके बाद समीरा मायके में रहने लगी।


ऐसे हुई रवि से मुलाकात
शादी टूटने के बाद समीरा की रवि पांडेय से मुलाकात तब हुई जब वह परिवार के साथ देवाशरीफ जा रही थी। रवि के ट्रेवल्स एजेंसी से एक कार बुक कराई थी। उसी दौरान रवि और मैंने एक-दूसरे का मोबाइल नंबर ले लिया और बात करने लगे। महिला ने बताया कि रवि को मैंने अपने बारे में सब कुछ बता दिया था। 7 जनवरी 2014 में रवि से आर्य समाज में शादी कर ली। इसके बाद कोर्ट मैरिज की। रवि के परिवार वाले इसलिए मुझे रखने के लिए तैयार नहीं हैं, क्‍योंकि मैं दूसरे धर्म से हूं।


ऐसे बनी बार डांसर
शादी टूटने के बाद वह एक सी.सी.एम. कंपनी में काम करती थी। यहां उसका आने वाले कंटेनर बिल बनाने का काम था। जहां उसे एक शख्‍स ने बताया कि तुम कोलकाता चली जाओ, वहां पर अच्छी सैलरी मिलेगी। काफी सारी लड़कियां वहां जॉब करती है। उसके कहने पर वह कोलकाता चली गई। जब वह वहां पहुंची तो देखा कि बार डांसर की जॉब है। 3 महीने तक वहां काम किया, लेकिन रवि के कहने पर मैं वहां से वापस लौट आई। हालांकि, इस दौरान लाखों रुपए कमाया। वह बार डांस के लिए दुबई, कोलकाता, मुंबई समेत कई जगह पर गई। इसके एवज में मोटी रकम दी जाती थी, जब भी रवि को रुपए की जरूरत होती थी तो मुझे फोन करता था।


मैं उसके एकाउंट में कभी 50 हजार, कभी 10 से 20 हजार रुपए भेजती रहती थी। रवि अपने दोस्तों के साथ आता था तो वह भी मुझ पर रुपए लुटाता था। उसने बताया कि रवि को एक नई कार खरीदनी थी तो मैंने उसे 12 लाख रुपए दिए थे। रवि से मुझे एक बेटा और बेटी हुई, लेकिन बीमारी की वजह से बेटे की मौत हो गई। जब मैंने बार डांसर वाला काम बंद कर दिया तो मेरे पास पैसे नहीं बचे, क्योंकि जो कुछ मेरे पास था, सब रवि को दे दिया। अब रवि मुझे बात करने को भी तैयार नहीं है। बेटी बीमार है, इसके बावजूद उसको देखने भी नहीं आ रहा है।


घर में नहीं रखा गया तो बेटी सहित कर लूंगी सुसाइड
वहीं समीरा का कहना है कि रवि के पिता ओमप्रकाश सी.ओ.डी. से रिटायर्ड हैं और उनका भाई विकास ट्रेवल्स का काम देखता है। समीरा ने कहा कि अगर मुझे घर पर नहीं रखेंगे तो मैं बच्चे के साथ खुद आत्महत्या कर लूंगी। समीरा के पति रवि ने कहा, मैं समीरा को अलग रूम लेकर रहने को तैयार हूं, लेकिन वह राजी नहीं है। उसका कहना है कि इसी घर में ही रहूंगी, लेकिन परिवार समीरा को रखने को तैयार नहीं हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि युवती अपनी ससुराल में गई थी। दोनों के बीच समझौता कराया जा रहा है। वह अब अपने ससुराल में ही रहेगी, इस बात पर उसका पति भी राजी है।