उरी हमले के लिए पाकिस्तान और राजग सरकार की राजनीति जिम्मेदार: राहुल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 02:26 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शाम केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजग के पास जम्मू कश्मीर को लेकर कोई रणनीति नहीं है, जबकि यह एक गंभीर मामला है। जब से जम्मू कश्मीर में पीडीपी और भाजपा का गठबंधन हुआ है तभी से आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी हैं।

‘देवरिया से दिल्ली...किसान यात्रा’ के तहत गांधी शाम कानपुर देहात जिले के पुखराया में खाट सभा का आयोजन किया गया था। बाद में पत्रकारों से उन्होंने कहा कि जम्मू के उरी में जो हुआ उसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान के साथ हमारी सरकार की नीति पर है। जम्मू कश्मीर में 9 साल कांग्रेस गठबंधन की सरकार रही और हमने आतंकवाद को दबा दिया। वर्तमान सरकार में पीडीपी और भाजपा में जो गठबंधन है, जिसने वहां आतंकवाद की राह खोली है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इवेंट मैनेजमेंट की बात करते है लेकिन यह लड़ाइयां मैनेजमेंट से नहीं जीती जाती, क्योंकि यह एक गंभीर मामला है। असल में राजग के पास कश्मीर को लेकर कोई रणनीति ही नहीं है। हमारे जो जवान वहां शहीद हुए है उन्हें मैं श्रद्धांजलि देता हूं और इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं।

उन्होंने कहा कि 6-7 महीने पहले भाजपा के नेता से कहा था कि कश्मीर में आपको बड़ी मुश्किल होने वाली है लेकिन उन्होंने कहा कि कश्मीर में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने उनकी बातों को तवज्जो नहीं दी। उन्होंने कहा कि जवानों के परिवारों के लिए जरूर कुछ किया जाना चाहिए और कश्मीर के लिए एक रणनीति बनाने की जरूरत है और इस रणनीति के आधार पर ही कार्रवाई होनी चाहिए। राहुल ने प्रदेश की समाजवादी सरकार और बहुजन समाज पार्टी को भ्रष्टाचार में डूबा हुआ बताया।