मोबाइल फोन में अचानक लगी आग, बाल-बाल बचा 2 साल का मासूम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 11:43 AM (IST)

मेरठ: हमारी रोजमर्रा जिंदगी में मोबाइल फोन एक खास अहमियत रखता है, लेकिन अब यही मोबाइल फोन खतरे की निशानी बनता जा रहा हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मेरठ में अचानक से मोबाइल की बैट्री फटने से आग लग गई। इससे पास में सो रहा 2 साल का मासूम बाल-बाल बच गया।

दरअसल मामला लिसाड़ी गेट इलाके का है। जहां पीड़ित की तरफ से लिसाड़ी गेट थाने में कंपनी और डिस्ट्रीब्यूटर के खिलाफ तहरीर दी गई है। साउथ इस्लामाबाद में रहने वाले जुबैर खान लोहे के स्क्रेप का काम करते हैं। आरोप है कि मंगलवार सुबह उनका मोबाइल सोफे पर रखा हुआ था। अचानक तेज धमाके के साथ मोबाइल की बैट्री फट गई। जिससे आग लग गई। सोफे पर पास में ही जुबैर खान का 2 साल का बच्चा कंबल में सो रहा था। कंबल ने आग पकड़ ली।

इस दौरान धमाके की आवाज सुनकर घर के लोगों की आंख खुल गई। फौरन आग पर काबू पा लिया। जुबैर खान ने बताया कि उन्होंने मोबाइल फरवरी 2016 में खरीदा था। मोबाइल में कोई खराबी भी नहीं थी इसके बाद भी ऐसी घटना हो गई। वहीं, मोबाइल फटने की खबर फैलते ही मोहल्ले में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई। पूरे मामले में इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट राशिद अली ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।