शिवपाल पर सपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव प्रचार करने का आरोप, सपा से बर्खाश्त की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 04:50 PM (IST)

लखनऊ: निकाय चुनाव में मिली हार की समीक्षा समाजवादी पार्टी के सुप्रीमों अखिलेश यादव द्वारा शुरू कर दी गई है। जिन नेताओं ने निकाय चुनाव में पार्टी के खिलाफ प्रचार किया था उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा
रहा है। अब तक कई नेताओं पर अखिलेश ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए समाजवादी पार्टी से बर्खाश्त कर दिया है। बीते दिनों समाजवादी पार्टी ने अपने पूर्व विधायक और पूर्व जिलाध्यक्ष को भी पार्टी से निकाल दिया था। जिसके बाद से कुछ नेताओं अब अखिलेश यादव व पार्टी के खिलाफ मोर्चा अब मोर्चा खोल दिया है।

शिवपाल पर कार्रवाई की मांग
निष्कासित पूर्व विधायक अजीम भाई ने सपा से बगावत की बात को स्वीकार करते हुए कहा है कि मैंने नगर निगम के अलावा नगर पंचायत में भी समाजवादी पार्टी के खिलाफ प्रचार किया था। पूर्व विधायक ने कहा कि मैंने सपा के खिलाफ काम किया तो मेरा पार्टी से निकाला जाना मुझे मंजूर है। मगर मैं ये जानना चाहता हूँ कि ये कार्रवाई सिर्फ मेरे ऊपर क्यों की हुई? पूर्व विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि जसवंतनगर में सपा  प्रत्याशी के खिलाफ शिवपाल यादव ने प्रचार किया था। इसके अलावा कई अन्य नगर पंचायत और नगर पालिका में भी उन्होंने ऐसा किया। उन्होंने कहा कि शिवपाल के अलावा तेज प्रताप और रमेश यादव ने भी पार्टी के खिलाफ काम किया है। अंत में उन्होंने कहा कि ये लोग यादव हैं या परिवार के हैं इसीलिए समाजवादी पार्टी में बने हुए हैं।