मुस्लिम महिलाओं के बाद सोनभद्र में पकड़ी गई फर्जी वोटिंग करती महिलाएं

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 10:33 AM (IST)

लखनऊ: बुधवार से निकाय चुनावों की शुरूआत आखिरकार हो गई। पहले चरण के चुनाव में 24 जिलों की 230 नगर निकायों के लिए 1.09 करोड़ मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल 4325 सीटों के लिए 26,314 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। सोनभद्र में ओबरा नगर पंचायत के सैक्टर-1 प्राइमरी स्कूल पर बने मतदान केंद्र में 4 महिलाओं को गलत मतदान के आरोप में दोपहर में पकड़ा गया। ये महिलाएं रेणुकापार के पनारी ग्रामसभा से आई थीं। वहां मौजूद एजैंटों ने उन्हें पहचान कर पुलिस के हवाले कर दिया। महिलाओं ने बताया कि उन्हें वोट डलवाने के लिए लाया गया था। सूचना पर एस.डी.एम. भी पहुंचे। इस दौरान प्रत्याशियों ने जमकर बवाल काटा। इसके साथ ही प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया।

मुख्तार अंसारी के गढ़ माने जाने वाले गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में फर्जी मतदान के लिए आईं बुर्कानशीं महिलाओं का मामला सामने आया है। इन महिलाओं पर जब शक हुआ तो उनसे पूछताछ की गई जिसमें वे एजैंटों को सही जवाब नहीं दे पाईं। इसके बाद उन्हें वहीं पकड़कर बैठा लिया गया और पुलिस को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

भाजपा पर फर्जी मतदान का आरोप
आगरा के वॉर्ड-49 में सपा प्रत्याशी मोनिका नाज खान ने भाजपा पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया है। मोनिका ने कहा कि भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग प्रत्याशी के साथ मतदान केंद्र में पहुंचे और वहां पार्टी और प्रत्याशी का प्रचार किया। इस आरोप-प्रत्यारोप के दौरान जमकर हंगामा भी हुआ जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

डिप्टी सी.एम. के छोटे भाई और एडीशनल एस.पी. के बीच हुई झड़प
कौशांबी के सिराथू में डिप्टी सी.एम. केशव मौर्य के छोटे भाई राजेन्द्र मौर्य और एडीशनल एस.पी. के बीच जमकर झड़प होने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि राजेंद्र मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने रोकने की कोशिश की जिसके चलते झड़प हुई। वहीं राजेंद्र मौर्य ने सिराथू विधायक की पत्नी पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।