यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के रिश्तेदार का हत्यारा मुठभेड़ में गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 09:18 AM (IST)

मथुरा: यूपी के मथुरा जनपद में दुग्ध विकास एवं धर्मार्थ कार्य मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण के रिश्तेदर की हत्या मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक हत्यारे को पकड़ लिया है। मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लगी है। फिलहाल, उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां भारी पुलिस सुरक्षा के बीच उसका इलाज चल रहा है। इस मुठभेड़ में पुलिस के एक उप निरीक्षक भी घायल हुए हैं। आरोपी का एक साथी रात के अंधेरे में पुलिस की नजरों में धूल झोंककर भागने में सफल रहा। उसकी तलाश जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने बताया कि मृतक सरमन के पुत्र वीरेंद्र सिंह द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार पुलिस पुरानी रंजिश वाले नामजद लोगों का पता लगा रही थी। उसी अभियान के दौरान इस घटना में शामिल थाना शेरगढ़ के रान्हेरा गांव निवासी शातिर बदमाश अशोक और थाना छाता क्षेत्र के गौहारी गांव निवासी मनोज के नाम सामने आए थे।

उन्होंने बताया कि अशोक पुराना अपराधी है। उसकी कई प्रकार के जघन्य मामलों में पुलिस को तलाश थी। इस घटना के बारे में भी मालूम पड़ा कि उसी ने सुपारी लेकर खुद सरमन सिंह को गोली मारी थी। जिससे उनकी इलाज से पूर्व ही जान चली गई। पुलिस 2 दिन से उसे तलाश रही थी। वहीं छाता-शेरगढ़ रोड पर जब पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी, उसके वहां पहुंचने की सूचना मिली थी।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने जैसे ही उसकी बाइक रोकने का प्रयास किया, वह साथी मनोज के साथ मोटर साइकिल छोड़कर भागने लगा। पुलिस ने पीछा किया, तो उसने फायरिंग शुरु कर दी। इस पर पुलिस को भी गोली चलानी पड़ी और पैर में गोली लगते ही जैसे ही गिरा, उसे घेर लिया गया। लेकिन, तब तक मनोज फरार हो गया। उसकी खोज जारी है।

गौरतलब है कि शनिवार की शाम गौहारी गांव के निकट घटी इस घटना से इलाके में पुलिस व प्रशासन सहित राज्य सरकार के प्रति गहरा रोष व्याप्त हो गया था। गुस्साए ग्रामीणों ने करीब 3 घंटे तक दिल्ली-आगरा राजमार्ग ठप कर दिया था। जिसे मंत्री लक्ष्मीनारायण के हस्तक्षेप के बाद ही खुलवाया जा सका था।