अरबों की हेराफेरी करने वाला रघु शेट्टी वाराणसी से गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 04:09 PM (IST)

वाराणसीः वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से आज उस आरोपी को अखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया गया, जो अब तक चिटफंड कंपनी के जरिए लाखों लोगों को अरबों का चूना लगा चुका था। बता दें राजस्थान की जयपुर पुलिस ने कई मामलों में नामजद चल रहे रघु शेट्टी को वाराणसी पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है।

चिटफंड कंपनी की आड़ में अरबों का घोटाला
उल्लेखनीय है कि जयपुर, वाराणसी समेत देश के विभिन्न शहरों में चिटफंड कंपनी की आड़ में हुए 600 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले में आरोपी मंगलौर निवासी रघु शेट्टी काफी देर से नामजद था। जो कि चिटफंड कंपनी पिनकान का मैनेजर बताया जा रहा है। जयपुर में रघु शेट्टी की चिटफंड कंपनी निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गई थी। जयपुर पुलिस को चिटफंड कंपनी के मैनेजर रघु शेट्टी समेत अन्य 5 की तलाश थी।

जयपुर पुलिस ने वाराणसी में किया गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक जयपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि रघु शेट्टी वाराणसी में कंपनी की शाखा खोल रहा है। जयपुर पुलिस गुरुवार को वाराणसी पहुंची और एसएसपी को पूरे प्रकरण से अवगत कराते हुए मदद मांगी। क्राइम ब्रांच की मदद से जयपुर पुलिस ने रघु शेट्टी को वाराणसी एयरपोर्ट के सिक्योरिटी होल्ड एरिया से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह बेंगलुरु के लिए फ्लाइट पकडऩे पहुंचा था।

रघु संग आधा दर्जन लोग भी हिरासत में
रघु शेट्टी को गिरफ्त में लेने के बाद जयपुर पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ गिलट बाजार इलाके में पहुंची जहां चिटफंड कंपनी का कार्यालय खोला गया था। दबिश के दौरान वहां मौजूद आधा दर्जन से अधिक लोग पकड़े गए। हिरासत में लिए गए लोग चिटफंड कंपनी से जुड़े बताए जा रहे हैं।

कोलकाता में रहते हैं कंपनी के संचालक 
कार्यालय में मौजूद तमाम दस्तावेज भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। कंपनी का मुख्यालय कोलकाता में है। कंपनी के संचालक दिल्ली और कोलकाता में रहते हैं। देश के विभिन्न शहरों से 3 साल पहले वाराणसी में भी कंपनी दर्जनों निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गई थी।

एक और नई कंपनी खोलने आया था वाराणसी
वहीं जानकारी के अनुसार पुलिसिया पूछताछ में रघु शेट्टी ने बताया कि चिटफंड कंपनी पिन कॉन प्राइवेट लिमिटेड का प्रबंधक रघु शेट्टी अपने सहयोगियों के मदद से गिलट बाजार में अपनी कंपनी का दफ्तर खोलने के लिए यहां आया था। बीते दिनों उसने पुलिस का शिकंजा कसता देख दिल्ली और जयपुर के ऑफिस बंद कर दिए। पुलिस के अनुसार सभी आरोपियों को देर रात ही जयपुर पुलिस द्वारा जयपुर ले जाया गया है। जहां अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।