एनएच-74 मुआवजा घोटाले में एसडीएम और तहसीलदार गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 16, 2018 - 06:19 PM (IST)

रुद्रपुर: उत्तराखंड के एनएच-74 मुआवजा घोटाले में एसआईटी ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए रुद्रपुर के निलंबित एसडीएम अनिल शुक्ला और लालकुआं के प्रभारी तहसीलदार मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दोनों अफसरों को सोमवार सुबह जिला अस्पताल में मैडीकल करवाने के बाद भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट नैनीताल में पेश किया गया।

एसआईटी सूत्रों के अनुसार दोनों अफसरों पर कृषि भूमि को आकर्षक दिखाकर कई गुना अधिक मुआवजा बांटने के मामले में मिले सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। पूर्व एसडीएम अनिल शुक्ला मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद से ही सस्पेंड चल रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार, पूर्व एसएलओ और रुद्रपुर के पूर्व एसडीएम अनिल शुक्ला पर बाजपुर तहसील में तैनाती के वक्त चकबंदी प्रक्रिया के दौरान वहां की कृषि भूमि को आकर्षक दिखाकर कई गुना अधिक मुआवजा बांटने का आरोप है। पूर्व एसडीएम पर ऐसे 12 मामलों को लेकर कई गुना अधिक मुआवजा देने का आरोप है।

वर्तमान में लालकुआं के प्रभारी तहसीलदार मोहन सिंह पर सितारगंज में रजिस्ट्रार के पद पर रहते हुए जमीन की गलत जांच रिपोर्ट लगाने का आरोप है। मोहन के खिलाफ  ऐसे कुल 8 मामले हैं। हालांकि पूछताछ में मोहन ने कागजातों पर किए गए अपने हस्ताक्षरों को फर्जी ठहराया था।