UP निकाय चुनाव: बाराबंकी में पुलिस ने मतदाताओं पर भांजी लाठियां

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2017 - 11:50 AM (IST)

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में आज पुलिस का रोद्र रूप देखने को मिला। यहां पीर बतावान वार्ड नंबर 26 में पुलिस ने मतदाताओं पर लाठियां भांजी और कई कुर्सियों को तोड़ दिया। दरअसल, सुबह पोलिंग एजेंट अपनी कुर्सियां लगाए बैठे थे तभी पुलिस बल ने उनको बिना चेतावनी दिए दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया।

जानकारी के अनुसार पुलिस की इस करतूत से मतदाताओं में आक्रोश व्याप्त है। जनता ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं आक्रोशित मतदाताओं का कहना है हम लोग बूथ से 200 मीटर दूर बैठे थे तभी पुलिस ने हम लोगों के ऊपर लाठियां चला कर कुर्सियां तोड़ डालीं। अब मतदाता घर से नहीं निकल रहे हैं।

बता दें कि यूपी में नगर निकाय के अंतिम और तीसरे चरण के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच प्रदेश के 26 जिलों में मतदान सुबह साढ़े 7 बजे से शुरु हो गया है। तीसरे और अंतिम चरण में निकाय चुनाव के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्व के 2 चरणों की तरह सुबह साढ़े 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा। इस दौरान कानून व्यवस्था को चाकचौबंद रखने की जिमम्मेदारी 80 हजार सुरक्षाकर्मियों पर होगी जिनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 40 कंपनियां भी शामिल होंगी।