शर्त के साथ बिहार के CM नीतीश कुमार को मिली UP में रैली की अनुमति

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 04:56 PM (IST)

लखनऊ: बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराबबंदी की मांग कर आधी आबादी को अपने खेमे में करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इससे पहले नीतीश को सुरक्षा कारणों के चलते रैली करने से रोक दिया गया था। लेकिन रैली स्‍थल पर कैपिसिटी से ज्‍यादा भीड़ न आने की लिखित जिम्‍मेदारी लेने की शर्त पर प्रशासन ने नीतीश को रैली में शामिल होने की परमीशन दे दी। वहीं, इससे पहले अमौसी एयरपोर्ट पर नीतीश का समर्थकों ने जोरदार स्‍वागत किया।


बताया जा रहा है कि रैली के दौरान नीतीश यू.पी. में नारी सम्‍मान को लेकर चल रही बहस के साथ ही महि‍लाओं से घर बचाने की अपील करेंगे। वे बि‍हार में शराबबंदी कैम्‍पेन को सफल तरीके से लागू करने के बाद यू.पी. में भी शराबबंदी की कोशिश की बात कहेंगे। इतना ही नहीं वह शराबबंदी अभियान के सहारे आधी आबादी को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेंगे। जानकारी के मुताबिक महाराजा बिजली पासी किला में रैली का आयोजन कि‍या गया है। रैली में बीएस-4 कार्यकर्त्ताओं के अलावा बिहार के पूर्व स्पीकर और जे.डी.यू. नेता उदय नारायण चौधरी व यू.पी. जे.डी.यू. अध्‍यक्ष सुरेश निरंजन (भैय्या जी) भी शामि‍ल होंगे।


रैली को सफल बनाने के लि‍ए बीएस-4 के नेता आरके चौधरी की तरफ से सभी नेताओं को अलग-अलग जि‍म्‍मेदारी सौंपी गई है। अगर यू.पी. में महागठबंधन बनता है तो वह साथ हो सकते हैं, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। पिछले 3 महीनों में नीतीश की यह लखनऊ की दूसरी और यू.पी. में छठी सभा है। हाल के दिनों में वे मिर्जापुर, वाराणसी, इलाहाबाद, नोएडा और लखनऊ में जनसभाएं कर चुके हैं। लखनऊ में इससे पूर्व वे 15 मई को जनसभा कर चुके हैं। 6 अगस्त को उनका कानपूर में जदयू के मंडलीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम है।