अखिलेश ने विवादों पर साधी चुप्पी, कहा-मैं कुछ नहीं बोलूंगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2016 - 04:02 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) में चल रही अन्दरुनी कलह के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि मैं कुछ नहीं बोलूंगा। यह कहकर उन्होंने जता दिया कि पार्टी में अभी सब कुछ ठीक नहीं है। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्ड वितरण समारोह में उनसे पूछा गया था कि क्या आप पांच नवम्बर को जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित सपा के रजत जयन्ती समारोह और उससे पहले पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे या नहीं। 

बता दें कि अखिलेश यादव की युवा ब्रिगेड के कई लोगों को सपा से निष्कासित कर दिया गया था। निकाले गए लोगों में तीन विधान परिषद सदस्य भी शामिल हैं। इनमें से एक सुनील यादव आज समारोह में मौजूद थे। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वे लोग बिलावजह पार्टी से निकाले गये हैं। निकाले गये सभी लोग पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ हैं।

सुनील यादव ने कहा कि कुछ लोग अनावश्यक उन लोगों पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ होने का आरोप लगाते हैं जबकि सच्चाई है कि शिवपाल सिंह यादव का सभी सम्मान करते हैं और उनसे कोई शिकायत नहीं है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि शिकायत किससे है। पार्टी में लगातार उठापटक क्यों हो रही है। इस बीच, सुलतानपुर के विधायक अरुण वर्मा ने बताया कि युवा ब्रिगेड ने बैठक कर तय किया है कि पांच नवम्बर को आयोजित पार्टी की रजत जयन्ती समारोह में हिस्सा नहीं लिया जाएगा।

उनकी मांग है कि निष्कासित लोगों को पार्टी में वापस लिया जाय। वर्मा ने कहा कि जनता चाहती है कि अखिलेश यादव दोबारा मुख्यमंत्री बनें लेकिन पार्टी में कुछ लोग लगातार विवाद पैदा करने में लगे हैं। अखिलेश यादव के समर्थक वर्मा ने कहा कि कल 50 से अधिक युवकों ने बैठक कर तय किया है कि युवाओं का निष्कासन वापस नहीं लिया गया तो रजत जयन्ती समारोह का बहिष्कार किया जायेगा।