अखिलेश ने 11 बजे बुलाई विधायकों और MLCs की बैठक, पवन पांडे सपा से बर्खास्त

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2016 - 10:58 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में मचा पारिवारिक घमासान अब थोड़ा थम सा गया है। सीएम अखिलेश यादव ने पारिवारिक मतभेद को दूर करते हुए पार्टी से निकाले गए मंत्रियों और MLCs की बैठक बुलाई है। अखिलेश इस बैठक में 3 नवंबर से शुरू हो रही रथ यात्रा को लेकर पार्टी नेताओं से बातचीत करेंगे। बता दें कि अखिलेश यादव ने आज सुबह 11 बजे  विधायकों और MLCs की बैठक बुलाई है।फिलहाल अभी तक मुलायम सिंह यादव पारिवारिक घमासान का कोई हल नहीं ढूंढ़ पाए हैं। 

मंत्री पवन पांडे को सपा से किया बर्खास्त
उत्तर प्रदेश के वन राज्यमंत्री तेज नारायण उर्फ पवन पांडेय को राज्य विधान परिषद सदस्य आशु मलिक को पीटने के आरोप में समाजवादी पार्टी से आज 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया। सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने यह जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि पांडेय को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जा रहा है। मलिक सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी हैं। मलिक के अनुसार गत 24 अक्टूबर को उन्हें पांडेय ने मुख्यमंत्री आवास में मारा था। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में भी की है। मलिक के साथ मारपीट की वजह से मुलायम सिंह यादव पवन पांडेय से काफी नाराज थे।

शिवपाल समेत 4 मंत्रियों की वापसी होगी या नहीं
जानकारी के अनुसार बैठक में सबकी नजर इस बात पर रहेंगी कि क्या कैबिनेट में शिवपाल समेत 4 बर्खास्त मंत्रियों की वापसी होती है या नहीं। बता दें कि मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने बर्खास्त मंत्रियों की वापसी का फैसला मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर छोड़ दिया था। अखिलेश यादव ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा था कि वे अभी चुनावों पर फोकस कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि मैं जल्द ही चुनाव की तैयारियां शुरू करूंगा।

Up Beaking News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें