सपा में सुलह के संकेत नहीं, अख‍िलेश का घंटों इंतजार करते रहे चाचा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 10:09 AM (IST)

लखनऊ: सपा परिवार में विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सोमवार को समाजवादी पार्टी और यादव परिवार का हाई-वोल्टेज ड्रामा जारी रहा। आपको बता दें कि लखनऊ में बैठक के दौरान भी सुलह कराने की कोशिश जारी रही लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल सका। देर शाम सोमवार को सीएम अखिलेश यादव ने सपा सुप्रीमो मुलायम के घर जाकर उनसे मुलाकात की, जबकि शिवपाल यादव मुख्यमंत्री अखिलेश के आवास पर करीब 1 घंटे तक इंतजार करते और फिर वापस लौट गए।

अमर सिंह व शिवपाल को अलग नहीं कर सकते
जानकारी के अनुसार लखनऊ में सोमवार को हुई बैठक के बाद अब सबकी निगाहें  सीएम अखिलेश यादव पर हैं। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने इस बात को साफ कह दिया कि वो अमर सिंह और शिवपाल यादव को अलग नहीं कर सकते। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर अखिलेश यादव की बातें नहीं मानी गई तो वे नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। सोमवार को ही खबर आई कि पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने एक बार फिर अखिलेश समर्थक 10 और नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

मंच पर ही भिड़े चाचा-भतीजा 
परिवार के मुखिया ने चाचा-भतीजे को गले मिलवाया, भतीजे से चाचा के पैर छुवाए, लेकिन उसके तुरंत बाद ज्वालाएं फिर भड़क गईं। एक दूसरे से मंच पर ही माइक छीनने की नौबत आ गई और पहले से चल रहा तनाव और बढ़ गया, एक दूसरे के खिलाफ तनी भौंहें और टेढ़ी हो गईं। जाहिर है उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की अंदरूनी कलह का उपसंहार अभी लिखा जाना बाकी है। आर-पार की लड़ाई अभी होनी बाकी है।

सपा से जुड़े रहेंगे अखिलेश यादव
लखनऊ में सोमवार को हुई बैठक में अखिलेश यादव ने अपनी बात रखी। अखिलेश यादव ने बैठक में कहा कि सपा सुप्रीमो मुलाय सिंह यादव मेरे पिता और मेरे गुरू हैं। अखिलेश यादव बैठक में बोलते-बोलते अचानक से रो पड़े। उन्होंने कहा कि मैं मुलायम सिंह यादव के आर्शीवाद से सीएम बना हूं। कई लोग गलतफहमी पैदा कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं अलग पार्टी क्यों बनाऊंगा।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें