अखिलेश यादव यश भारती अवॉर्ड से आज 65 विभूतियों को करेंगे सम्‍मानित

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2016 - 10:23 AM (IST)

लखनऊ: विभिन्न क्षेत्रों में अपने हुनर का लोहा मनवा चुकी 65 हस्तियों को आज यहां एक भव्य समारोह में उत्तर प्रदेश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'यश भारती' से अलंकृत किया जाएगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विलक्षण प्रतिभाओं को 11 लाख रूपए नकद और दुशाला ओढा कर सम्मानित करेंगे। इसके अलावा ये विभूतियां ताजिंदगी 50 हजार रूपए मासिक पेंशन पाने की हकदार होंगी।

65 हस्तियों को यश भारती पुरस्कार से करेंगे सम्मानित
प्रदेश के सांस्कृतिक विभाग ने इससे पहले 23 अक्टूबर को 54 हस्तियों को यश भारती पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की थी। लेकिन कल इस सूची में 11 और नामों को जोड़ दिया गया। सूबे के सांस्कृतिक सचिव हरिओम ने यहां बताया कि समारोह सचिवालय की नई इमारत 'लोकभवन' में सम्पन्न होगा। सम्मानित हस्तियों में गायक,क्रिकेटर,अभिनेता,कवि,संगीतकार समेत अन्य क्षेत्रों के महारथी शामिल हैं। हालांकि सम्मान पाने वालों की सूची में साबरी ब्रदर्स के नाम से विख्यात पाकिस्तानी कव्वाल आफताब और हासिम का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है।

पेटीएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा और जलपुरूष राजिन्दर सिंह, प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता स्वरूप कुमारी बख्शी को भी इस अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। यश भारती पाने वाली अन्य विभूतियों में उस्ताद गुलफाम (शास्त्रीय संगीत), सोनी चौरसिया (कथक),काशी नाथ यादव (लोकगायक),मोहम्मद असलम वारसी (सूफी गायन),सैयद मोहम्मद बसीर बद्र (शिक्षा एवं साहित्य) और सुमन यादव (क्रिकेट) शामिल हैं। क्रिकेट जगत में सूबे का नाम रोशन करने वाले ज्ञानेन्द्र पांडे,प्रवीण कुमार,भुवनेश्वर कुमार और पियूष चावला भी यशभारती के हकदार होंगे। नसीरउद्दीन शाह,दीपराज राणा,सौरभ शुक्ला समेत सिने जगत की कई हस्तियां भी सम्मान से रूबरू होंगी।

Up News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें