शहीद नीतिन को शिवपाल ने दी अंतिम विदाई, परिवार को 20 लाख मुआवजा देने का एेलान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2016 - 02:03 PM (IST)

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के बारामूला हमले में शहीद हुए नितिन यादव का शव आज इटावा पहुंचा। शहीद नितिन यादव के शव के इटावा पहुंचते ही लोगों का तांता लग गया। नितिन यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। वहीं एसपी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव भी इटावा पहुंचे और शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। शहीद को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

जानकारी के अनुसार इटावा थाना चौबिया इलाके के नगला वरी गांव के रहने वाले बलबीर सिंह यादव के पुत्र नितिन यादव जो की कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। उनके शहीद होने की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली तो उनके घर में कोहराम मच गया और पूरे गांव में मातम का माहौल बन गया। सुबह जैसे ही शहीद का शव लाया गया तो उनकी एक झलक पाने के लिए तरस रहा था। नितिन यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। नितिन यादव के शव को मुखाग्नि नितिन के बड़े भाई सचिन यादव ने दी। शव के गांव में पहुंचने की सूचना मिलते ही केबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव वहां पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव परिजनों से भी मिले और उन्हें हर संभव मदद का आश्वाशन दिया।

शहीद नितिन के परिवार को 20 लाख रूपए देगी यूपी सरकार
इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि उन्हें नितिन यादव पर गर्व है। उन्होंने ऐलान किया यूपी सरकार शहीद के परिवार को 20 लाख का मुआवजा देगी साथ ही नितिन यादव के नाम पर इटावा में एक पार्क खोला जाएगा। 24 साल की छोटी उम्र में देश पर जान कुर्बान करने वाले नितिन 2013 में बीएसएफ में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे। सभी ने नम आंखों से आज शहीद को विदा किया।

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर की रात बारामूला सेक्टर के 46 राष्ट्रीय राइफल आर्मी बटालियन के कैम्प पर हुए हमले में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात नितिन यादव आतंकियों के लांचर ग्रेनेड का शिकार हो गए थे। ग्रेनेड की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हुए नितिन कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।