दीपावली पर यूपी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2016 - 01:33 PM (IST)

लखनऊ: परिवार में छिड़े घमासान से इतर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने मौजूदा कार्यकाल की आखिरी दीवाली में राज्य के कर्मचारियों, अध्यापकों और बच्चों को खुश करने की हर मुमकिन कोशिश की है। दीपावली से पहले पार्टी में जारी घटनाक्रम के बीच राजधानी लखनऊ में सरकार द्वारा लम्बित मांगों को पूरा नहीं करने को लेकर कई कर्मचारी यूनियनें धरना प्रदर्शन कर ‘काली दीपावली’ के नारे लगा रही हैं।

बोनस की राशि में बढ़ौतरी
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने इस बार अपने कर्मचारियों को पिछली बार की तुलना में दोगुना बोनस और धनतेरस से पहले वेतन देने का निर्णय लिया है। पिछली बार कर्मचारियों को 3500 रुपया बोनस दिया गया था जबकि इस बार बोनस की राशि बढ़ाकर 7 हजार रुपए कर दी गई है।

सभी कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए आगामी एक नवम्बर से कैशलैस मैडीकल सुविधा भी शुरू की है। पहले चरण का लाभ प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कर्मचारियों को मिलेगा, उसके बाद अगले महीने से अन्य जिलों के कर्मचारियों को इसका लाभ प्राप्त हो सकेगा।

प्राथमिक स्कूल में होगी योजना की शुरूआत
उन्होंने बताया कि घर-घर तक पहुंच बनाने में प्रयासरत सपा मिड- डे मिल योजना के तहत सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चेहरे वाले स्टील के गिलास और प्लेटों का वितरण करेगी। आगामी 28 अक्तूबर को मोहनलालगंज के शांद गांव के प्राथमिक स्कूल में इस योजना की शुरूआत की जाएगी।

Up News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें