अकाल से बेहाल एक और किसान ने फांसी लगाकर किया Suicide

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 03:29 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के महोबा में सूखे की त्रासदी का शिकार कर्ज से परेशान एक युवा किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

घर में अकेला होने पर लगाई फांसी
पुलिस उपाधीक्षक विनोद सिंह ने यहां बताया की अजनर क्षेत्र के महुआबांध निवासी किसान अमित शुक्ल ने उस समय फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जब उसका पूरा परिवार खेत में काम करने गया था। देर शाम जब परिजन खेत से लौटे तो उसे फंदे से लटकता हुआ पाया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतरवाया। 

क्या कहना है मृतक के परिजनों का?
परिजनों केे अनुसार अमित पर बैंक और साहूकारों का करीब तीन लाख रूपए कर्ज था। कर्ज अदायगी के दबाव से वह परेशान रहता था। घर में अक्सर उसका इस मामले को लेकर विवाद होता था। इस मामले में मृतक के दोस्तों ने बताया की महोबा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में किसानों के कर्ज माफी की घोषणा को लेकर वह आशान्वित था लेकिन ऐसा कुछ न होने से उसे गहरी निराशा हुई। इसकी चर्चा उसने अपने दोस्तों से भी की थी।

क्या कहती है पुलिस?
उन्होंने बताया कि किसान की आत्महत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही है। मृतक को कर्ज देने वाले साहूकार के विषय में जानकारी जुटाई जा रही है। उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने की बात सामने आने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें