कीर्ति आजाद का अरुण जेतली पर निशाना, बोले- खेल से जुड़कर कर रहे बंटाधार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2016 - 10:42 AM (IST)

लखनऊ: भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने एक फिर अरुण जेटली पर हमला बोला है। एक समारोह को संबोधित करते हुए कीर्ति आजाद ने कहा कि अरुण जेटली जैसे लोगों को क्या पता कि खिलाड़ियों का दर्द क्या होता है। आजाद ने प्रधानमंत्री को भी सलाह दी कि खेलों में सुधार लाने के लिए सरकार में बैठे लोगों को हटाकर अच्छे लोगों को लाना होगा। पहले से ही ऐसे नेता खेल एसोसिएशन के पदों पर बैठकर खेलों का बंटाधार कर रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार कीर्ति आजाद ने कहा कि जितने भी रीजनीतिज्ञ एसोसिएशन के पदों पर बैठे हैं वे सब एक होकर माल बटोर रहे हैं। जब कोई भ्रष्टाचार का मामला आता है तो वे खुद ही उसकी जांच कर लेते हैं। आजाद ने खेलों में सुधार करने के लिए टास्क फोर्स बनाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ये कदम तो अच्छा है लेकिन पीएम ने इसमें नेताओं को रखा तो बेड़ा गर्क हो जाएगा।

कीर्ति आजाद ने ललित मोदी का बचाव करते हुए कहा जो लोग अभी बड़ी जगह बैठे हैं उनके सामने तो ललित मोदी साधू हैं। उन्होंने कहा कि 2009 में आरबीआई की इजाजत के बिना ही 1004 करोड़ रुपए देश से बाहर ले जाए गए थे। उस समय क्रिकेट बोर्ड में अरुण जेटली, शरद पवार, राजीव शुक्ला जैसे लोग थे लेकिन किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया। ललित मोदी अगर दोषी हैं तो उसके साथ ये लोग भी इस बात के जिम्मेदार हैं कि आखिर इतना पैसा देश के बाहर गया कैसे। 

भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने कहा कि जब आईपीएल में फिक्सिंग का मामला आया तो खुद ही जांच कमेटी बना ली। उन्होंने कहा कि अलग-अलग एसोसिएशन में पद पर बैठे राजनीतिज्ञ मिलकर माल बटोरने में लगे हैं। उन्होंने खुद ही मामले की जांच कर ली थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 400 करोड़ रुपए का गबन हुआ है। हमने सीबीआई को लिखा लेकिन कुछ नहीं हुआ।