आसाराम रेप केस के सरकारी गवाह का हत्यारा गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2016 - 01:57 PM (IST)

लखनऊ: बापू आसाराम के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में मुख्य सरकारी गवाह अखिल गुप्ता की हत्या के आरोप में देवबंद पुलिस ने पिछले करीब एक वर्ष से फरार चल रहे हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का कहना है कि आरोपी पुलिस को गुमराह करने के लिए पहचान बदलकर रह रहा था। कोतवाली प्रभारी बिजेंद्र यादव ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व मिरगपुर गांव से 15 गौवंश के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था जिसमें पूछताछ में उसने अपना नाम नीरज निवासी जनपद बागपत बताया था। उसके पास से मिले पहचान पत्र में भी यही नाम और पता अंकित था।

बागपत पुलिस से इसके संबंध में जानकारी ली गई तो पता चला कि इस नाम का व्यक्ति बताए गए पते पर नहीं रहता है। पुलिस ने उससे दोबारा कड़ाई से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि वह जनपद मुजफ्फरनगर स्थित मीरापुर के कासमपुर खोला का रहने वाला है और पिछले करीब 10 वर्षों से वह गांव में भी नहीं गया।

पुलिस ने बताया कि आसाराम बापू के खिलाफ यौन उत्पीडऩ के मामले के मुख्य सरकारी गवाह अखिल गुप्ता (रसोइया) निवासी गीता एन्क्लेव जानसठ रोड मेरठ की 11 जनवरी 2015 को हत्या कर दी गई थी जिसमें अखिल गुप्ता की पत्नी वर्षा ने अज्ञात में मुकद्दमा पंजीकृत कराया था।

गुजरात एस.टी.एफ. ने पश्चिम बंगाल निवासी कार्तिक हलदर को गिरफ्तार किया था जिसने पूछताछ में छत्तीसगढ़ निवासी तामराज, सीतापुर निवासी राहुल, मध्य प्रदेश निवासी बलवीर और मीरापुर मुजफ्फरनगर निवासी नीरज के साथ मिलकर अखिल गुप्ता की हत्या करना स्वीकार किया था जिसमें 3 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है जबकि नीरज तभी से फरार चल रहा था। बिजेंद्र यादव ने बताया कि परिजनों से पूछताछ में पता चला कि नीरज पिछले करीब 10 वर्षों से अपने गांव नहीं गया।