लखनऊ में हुई कैबिनेट की बैठक, लिए अहम फैसले

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2016 - 11:39 AM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी): उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक में हुए अहम फैसलों में एसिड अटैक पीड़ितों की आर्थिक मदद बढ़ाने और ऐसे कई अन्य मामलों में धाराएं बढ़ाने का फैसला लिया गया। बैठक में बेरोजगार युवाओं के लिए नई समाजवादी स्वरोजगार योजना लागू करने का फैसला लिया गया। इस योजना के आधार पर बेरोजगार युवाओं को बिना किसी गारंटी के लोन भी मिलेगा। 

जानकारी के अनुसार पुलिस भर्ती एव पदोन्नति बोर्ड के अफसरों के लिए प्रतिनियिुक्त भत्ते अधिकतम 8 हजार तक होंगें।100 नंबर को लागू करने के लिए एजेंसी के चयन को भी मंजूरी दे दी गई है। समाजवादी हस्त शिल्प पेंशन योजना को लागू करने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। जनेश्वर मिश्र पावरलूम उद्योग विकास योजना को भी मंजूरी मिल गई है। जनपद हमीरपुर में जैविक खेती करने की योजना को मंजूरी मिल गई है। ग्राम पंचायत अधिकारी,सहायक विकास अधिकारी पदों के ग्रेड पे बढ़ाने का फैसला किया गया है। 

वहीं दूसरी तरफ बैठक में मैनपुरी-औछा रोड़ से देवी रोड़ तक हाइवे रोड़ बनाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ-साथ गोरखपुर के खुटहन खास में प्रस्तावित एम्स के लिए हाइवे का एप्रोच रोड़ के निर्माण का प्रस्ताव पास किया गया है। सपा पार्टी कार्यालय में मीटिंग हाॅल बनवाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है।