BSP के 2 और विधायक हुए बागी, मायावती पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2016 - 05:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विरोधी दल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और वरिष्ठ नेता आर के चौधरी के बाद 2 विधायकों ने बगावत कर बहुजन समाज पार्टी को करारा झटका दिया। बगावत करने वाले विधायक रोमी साहनी और ब्रजेश वर्मा ने पार्टी अध्यक्ष मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने के गंभीर आरोप भी लगाए। दोनों विधायकों ने दयाशंकर सिंह के परिजनो के सम्बन्ध में की गई बसपा नेताओं की टिप्पणी को भी गलत बताया।

रोमी साहनी का आरोप है कि बसपा अध्यक्ष ने उनसे टिकट के बदले रुपए की मांग की थी। दोनो विधायकों ने यहां सवांददाताओं से कहा कि पैसे लेकर टिकट देने की शुरु की गई परम्परा से बसपा का नुकसान तय है। उन जैसे कई और विधायक बगावत करने वाले हैं। साहनी ने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती पार्टी संस्थापक कांशीराम और डा़ भीम राव अम्बेडकर के रास्ते से भटक गई हैं। चुनाव में उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

बागी विधायक ने कहा कि मायावती क्यों नहीं सोचतीं कि एक-एक कर उनके सहयोगी उनसे अलग होते जा रहे हैं। राजनीति में सब कुछ पैसा ही नहीं होता। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन लोगों ने अभी तय नहीं किया है कि किस पार्टी में जाएंगे या उनकी अगली रणनीति क्या होगी। समर्थकों से विचार विमर्श के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

साहनी ने कहा कि मायावती ने विधानसभा चुनाव के लिए उनका टिकट काटकर एक व्यापारी को दे दिया गया। व्यापारी को टिकट क्यों दिया गया यह आसानी से जाना जा सकता है। उन्होंने कहा कि  कांशीराम ने एक-एक व्यक्ति को जोडकर पार्टी खडी की थी लेकिन मायावती धीरे-धीरे उसे समाप्त करती जा रही हैं।