मुलायम सिंह यादव का बनवाया मंदिर, अवतार बता रोज करता है पूजा (Pics)

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2015 - 12:42 PM (IST)

लखनऊ:  सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं। मुलायम सिंह के समर्थकों की कमी नहीं है। उनके इन समर्थकों के बीच एक समर्थक ऐसा भी है जो मुलायम को अवतार मानता है। उसने मुलायम सिहं का एक मंदिर भी बना रखा है जहां पर सुबह-शाम को मुलायम की पूजा होती है। जानकारी के अनुसार रायबरेली के शाह खेड़ा के रहने वाले राम बाबू मुलायम सिहं के बहुत बड़े समर्थक हैं। वह मुलायम को अपना भगवान मानते हैं।

उन्होंने रायबरेली रोड़ पर बछरावां के पास मुलायम सिंह का मंदिर बना रखा है। वह कई सालों से मुलायम सिंह की पूजा करते आ रहें हैं। बताया जा रहा है कि अभी तक मंदिर के अंदर मुलायम की मूर्ति नही है। मंदिर में मुलायम की तस्वीर व उसके पीछे सपा पार्टी का झंड़ा लगाकर ही पूजा की जाती है। आपको बता दें कि राम बाबू एक किसान है। मंदिर बनबाने के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताय कि जब बसपा की सरकार थी तो उन्हें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इसके बाद उन्होंने मन्नत मांगी कि अगर मुलायम सिंह की पार्टी सता में आती है तो वह उनका मंदिर बनबाएंगे। राम बाबू का कहना है कि भगवान इंसान के रुप में ही धरती पर आते हैं। वह मुलायम को भी भगवान का अवतार मानते हैं। उनका कहना है कि अगर मुलायम के बारे में कोई कुछ गलत बोलता है तो उनको बहुत गुस्सा आता है। राम बाबू ने बताया कि उनकी यह इच्छा है कि वह मुलायम के साथ विध्यवासिनी के दर्शनों के लिए जाना चाहते हैं।