धमकी मामले में फिर बढ़ सकती हैं मुलायम सिंह की मुश्किलें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2016 - 01:45 PM (IST)

लखनऊ: सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को धमकाने के मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि लखनऊ कि सीजेएम कोर्ट ने मंगलवार को इस मामले में उत्तर प्रदेश की पुलिस की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था जिसमें मुलायम सिंह यादव को क्लीन चिट दी गई थी। 

जानकारी के अनुसार यूपी पुलिस ने इस रिपोर्ट में कहा था कि मुलायम सिंह के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता। कोर्ट ने पुलिस को इस मामले की नए सिरे से जांच-पड़ताल करने का आदेश दिया है। लखनऊ में तैनात आईपीएस ऑफिसर अमिताभ ठाकुर ने हजरतगंज कोतवाली में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ 11 जुलाई 2015 को मामला दर्ज कराया था। आरोप था कि मुलायम सिंह यादव ने उनको फोन पर धमकी दी थी। 

गौरतलब है कि मुलायम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद यूपी सरकार ने अमिताभ ठाकुर को निलंबित कर दिया था और उनके खिलाफ जांच करने के आदेश भी दे दिए थे। इसके बाद अमिताभ ठाकुर अपने निलंबन के खिलाफ सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल में गए और कैट ने उनका निलंबन खत्म करने के आदेश दिए थे। अमिताभ ठाकुर ने FIR के साथ मुलायम सिंह के साथ कथित फोन पर बातचीत की रिकॉर्डिंग भी पेश की थी। 

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कोर्ट में अपनी याचिका में यह अपील भी की है कि मुलायम सिंह यादव की जांच कराई जाए ताकि यह बात साफ हो सकते कि उनको फोन पर धमकी देने वाले मुलायम सिंह यादव ही थे। यूपी पुलिस ने इस मामले को खत्म करने की फाइनल रिपोर्ट भी बनाई थी, लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद अब सपा मुलायम सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं हैं।